apne saalon ke efforts, time and energy dene ke baad,
ek din yu hi jab, kbhi akele, shaanti mein,
jaise parda aankhon se hat-ta hua, dhua, chhat-ta hua,
aur saamne dekho toh ek kaali ghata apne andar umadti hai...
iss pal ko "Ehsaas" bola jata hai; realization.
jab har baat jo aaj talak sunni ho, vo anubhavi taur pe toh thi par,
iss pal, neelam jaisi, shareer, mann, mastiksh mein mehsoos hoti hai.
sunn pada shareer, jab jeene lagta hai-- aur --sach mein "Pain" ya "Dard" hota hai.
khushi hoti hai. isliye nahi ki dard ho raha hai. isliye ki, sunn the abhi tak.
ab dard hone laga hai, toh ek baar aur shayad, uthenge, royenge, hasenge...
...kuch karenge. aage badhenge.
Fir ulti ek dafa hogi. Shayad har baar hogi, jab talak apna sach accept nahi hoga.
Aur jab let-go ho jayega, toh aankhein khuli, aasmaan saaf, sab simat jata hai.
Narm...Mulayam...Aur ek lambi khuli saans...
Ek bahaut bada pahad kadmo ke neeche hai,
Ek bahaut gehri khaai, mere liye meri secret place hai,
Ek bahaut vishal samandar paar karne ke liye, sirf ek pool bandhna hai,
Ek jwalamukhi ko shaant karne mein ab, sirf ek glass thanda paani kaafi hai.
Shaant, Sheetal, Sundar, Sthir.
Aur shayad, ye Maturity hoti hai...
Ki iss se jeet gaya toh, sab hojayega.
Sab theek hai. | (c) Ritika Gupta #peaceritika 27.04.2026 | contact